Connect with us

मनोरंजन

एल्विश यादव पर किसने कराई एफआईआर: किन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा, जाना पड़ सकता है जेल? जानें सबकुछ

Published

on

Elvish Yadav Latest News: एल्विश यादव पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने सापों की तस्करी की है। वह इनके जहर का इस्तेमाल करते हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 20 मिलीलीटर जहर और नौ जिंदा सांप बरामद किए हैं। 

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज हुआ है। उन पर जहरीले सांपों की तस्करी करने और गैर कानूनी रूप से रेव पार्टी आयोजित करवाने का आरोप लगा है। एल्विश यादव पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने सापों की तस्करी की है। वह इनके जहर का इस्तेमाल करते हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 20 मिलीलीटर जहर और नौ जिंदा सांप बरामद किए गए हैं। राजनीतिज्ञ और पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी ने एल्विश यादव की गिरफ्तारी की मांग की है।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान दिल्ली के राहुल (32), टीटूनाथ (45), जयकरन (50), नारायण (50) और रविनाथ (45) के रूप में हुई। इन्होंने पूछताछ में बताया कि वे इन सांपों व स्नैक वेनम का इस्तेमाल रेव पार्टी के लिए करते हैं। 

आरोपियों के पास से बरामद हुआ ये सामान 
बरामद किए गए सांपों में पांच कोबरा, दो दुमुंही, एक अजगर और एक रेट स्नेक (घोड़ा पछाड़) शामिल है। बताया जा रहा है कि इन सांपों के जहर का इस्तेमाल पार्टी में किया जाता था। मामले में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संदीप चौधरी का  कहना है कि पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। एल्विश यादव समेत छह नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पूरे मामले में एल्विश यादव की संलिप्तता को लेकर जांच की जा रही है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला
एल्विश यादव के अलावा अन्य आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं और आईपीसी की धारा-120बी के तहत केस दर्ज किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में जो धाराएं लगाई गईं हैं वो गैर जमानती हैं। इस मामले को लेकर अभी एल्विश की तरफ से कुछ प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

मेनका गांधी की संस्था के पदाधिकारी ने कराई एफआईआर
एल्विश समेत अन्य आरोपियों पर सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल में एनिमल वेलफेयर में ऑफिसर के पद पर कार्यरत गौरव गुप्ता ने एफआईआर कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि यूट्यूबर एल्विश यादव अन्य सदस्यों के साथ मिलकर स्नेक वेनम और जिंदा सांपों के साथ वीडियो शूट कराते हैं और गैर कानूनी रूप से रेव पार्टियों को अंजाम देते हैं। जिसमें विदेशी युवतियों को बुलाकर स्नेक वैनम और नशीले पदार्थों का सेवन कराते हैं। जिसके बाद हमारे मुखबिर ने एल्विश यादव से संपर्क किया। एल्विश ने एक एजेंट का नंबर दिया, जिसका नाम उन्होंने राहुल बताया। मुखबिर ने राहुल से संपर्क करके पार्टी आयोजित करने के लिए बुलाया। जिसके सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस की मदद से आरोपियों को पकड़ा गया। 

मेनका गांधी ने एल्विश की गिरफ्तारी की मांग की
राजनीतिज्ञ और पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी ने एल्विश यादव को किंगपिन (सरगना) बताया है। उन्होंने कहा है एल्विश की गिरफ्तारी जरूर हो। मेनका ने कहा है कि एल्विश को सात साल की सजा होनी चाहिए। 

कौन हैं एल्विश यादव?
एल्विश यादव एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं, जिनका जन्म हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था। पेशेवर रूप से, एल्विश यादव एक यूट्यूबर और सोशल मीडिया व्यक्तित्व हैं। उनके यूट्यूब चैनल एल्विश यादव के इस समय लगभग 14.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। उनके पास एल्विश यादव व्लॉग्स नाम से एक और यूट्यूब चैनल है, जहां उनके लगभग 7.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। एल्विश यादव इंस्टाग्राम पर भी सक्रिय हैं, जिस पर उनके 16 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मनोरंजन

ये है इंडिया का सबसे महंगा स्टार, एक फिल्म के लिए लेता है 250 करोड़

Published

on

By

इस एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबा वक्त गुजारा है. इनका नाम केवल साउथ ही नहीं हिंदी सिनेमा भी काफी बड़ा है.

नई दिल्ली: 

तमिल मेगास्टार रजनीकांत ने 2023 में अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक दी है. रजनीकांत की आखिरी रिलीज जेलर ब्लॉकबस्टर बन गई. रजनीकांत फिलहाल दो बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं जिनमें ‘थलाइवर 171’ भी शामिल है. इसे लोकेश कनगराज डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म काफी चर्चा में है और ताजा खबर जिसने सभी को हैरान कर दिया है वह इस फिल्म के लिए रजनीकांत की फीस से जुड़ी है.

गौरतलब है कि 2018 में रिलीज हुई 2.0 के बाद रजनीकांत कोई बड़ी हिट देने में असफल रहे. पेट्टा, दरबार, या अन्नात्थे…ये सभी फिल्में एवरेज रहीं…लेकिन रजनीकांत ने 2023 में जेलर के साथ धमाकेदार वापसी की. ये फिल्म फिलहाल वर्ल्ड वाइड दूसरी सबसे बड़ी हिट तमिल फिल्म है.

दूसरी तरफ लोकेश कनगराज लियो की सफलता के बाद खुशी से झूम रहे हैं और उम्मीद है कि रजनीकांत और लोकेश की जोड़ी बॉक्स-ऑफिस पर कोई मैजिक क्रिएट करने वाली है. इन सभी रोमांचक खबरों के बीच Koimoi.com ने खुलासा किया है कि रजनीकांत ‘थलाइवर 171’ के लिए 260-280 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि फिल्म मेकर्स ने रजनी को एक स्पेशल सेशन के लिए डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स ऑफर किए थे लेकिन सुपरस्टार ने ऑफर ठुकरा.

अगर इन अफवाहों को सच माना जाए तो रजनीकांत भारत में ही नहीं बल्कि एशिया में भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बन गए हैं. थलाइवर 171 को सन पिक्चर्स ने प्रोड्यूस किया है जिसके मालिक अरबपति व्यवसायी कलानिधि मारन हैं. गौरतलब है कि सन पिक्चर्स ने रजनीकांत की जेलर को भी प्रोड्यूस किया था.

Continue Reading

मनोरंजन

गौरी ने शाहरुख खान का नाम बदलकर अभिनव रखने का कर लिया था फैसला, पीछे छुपी थी बड़ी वजह

Published

on

By

शाहरुख खान और गौरी खान लगभग 30 सालों से साथ हैं। दोनों की जोड़ी को लोग बहुत प्यार करते हैं। उनकी प्रेम कहानी और उनकी शादी का किस्सा आज भी लोगों के लिए इंस्पायरिंग है। वैसे दोनों को जिंदगी साथ बिताने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े थे।

शाहरुख खान और गौरी सोशल मीडिया पर अपने प्यार का इजहार करने से कभी नहीं कतराते, चाहे वह प्यार भरी तस्वीरें साझा करना हो, टांग खींचना हो या फिर उनकी उपलब्धियों पर एक-दूसरे को प्रोत्साहित करना हो। तीन दशक पहले शादी के बंधन में बंधने के बाद से दोनों लोगों के लिए गोल सेट कर रहे हैं। हालांकि, एक समय ऐसा था जब गौरी के माता-पिता उनकी शादी के खिलाफ थे। शाहरुख के 58वें जन्मदिन पर इंडिया टीवी एक पुराना किस्सा लेकर आया है, जो उनकी पत्नी गौरी खान से ही जुड़ा हुआ है। उन्होंने 2008 में खुलासा किया था कि उनके माता-पिता शाहरुख से उनकी शादी के विचार से सहमत नहीं थे।

गौरी को अब बचकानी लगती है वो पुरानी बात

गौरी ने बताया कि अंतर-धार्मिक विवाह के लिए अपने माता-पिता को मनाना काफी चुनौती भरा था। शाहरुख एक अलग धार्मिक पृष्ठभूमि से आते थे और उनका फिल्म उद्योग में करियर बनाने का सपना था। इस स्थिति को उनके माता-पिता के लिए स्वीकार करना करना आसान नहीं था। ऐसे में उन्होंने शाहरुख खान का नाम बदलकर अभिनव रखने का फैसला किया। गौरी ने उम्मीद की ऐसा करने से वो अपने घर वालों को समझा पाएंगी कि शाहरुख हिंदू ही हैं। जब गौरी अब पीछे मुड़कर देखती है तो उन्हें अहसास होता है कि यह एक मूर्खतापूर्ण और बचकानी बात थी।

शाहरुख ने बच्चों को सिखाया था असल धर्म का पाठ

उसी साक्षात्कार में गौरी ने दोनों धर्मों के त्योहारों को अपनाने और मनाने के बारे में भी बात की। बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके बच्चों के लिए यह विविध सांस्कृतिक अनुभव वास्तव में अद्भुत है। आउटलुक टर्निंग पॉइंट के साथ 2013 के एक साक्षात्कार में शाहरुख खान ने यह भी बताया कि वह अपने बच्चों की धार्मिक पहचान के बारे में उनके सवालों को कैसे संभालते हैं। वह उन्हें बार-बार याद दिलाते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि वे भारतीय हैं और उनका प्राथमिक धर्म मानवता होना चाहिए। इस बात को और अधिक यादगार और अहम बनाने के लिए उन्होंने अपने बच्चों को हिंदी फिल्म का गाना सुनाया था, जिसके बोल थे- ‘तू हिंदू बनेगा ना मुसलमान बनेगा – इंसान की औलाद है इंसान बनेगा’। इसके पीछे शाहरुख खान का मकसद अपने बच्चों को भाईचारे का भाव सिखाना था। 

Continue Reading

मनोरंजन

विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या ने की भूतिया सगाई, जानें कौन बनीं मंगेतर

Published

on

By

विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या ने अपनी लॉन्ट टाइम गर्लफ्रेंड से सगाई कर ली है। सिद्धार्थ माल्या की सगाई बाकी सगाइयों से काफी अलग रही है। उन्होंने भूतिया स्टाइल में सगाई की और हेलोवीन को उन्होंने इस खास दिन के लिए चुना। अब उनकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

31 अक्टूबर को दुनिया भर में हेलोवीन मनाया गया। वेस्टर्न कल्चर में इस दिन का अलग महत्व है। इस मौके पर विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या ने अपनी गर्लफ्रेंड से सगाई की, वो भी एकदम अलग स्टाइल में। आप सोच रहे होंगे कि सिद्धार्थ की सगाई का हेलोवीन से क्या लेना-देना? सिद्धार्थ ने भूतिया स्टाइल में सगाई की है यानी हेलोवीन थीम के साथ उन्होंने गर्लफ्रेंड जैस्मिन को प्रपोज किया है। विजय माल्या के बेटे की सगाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं और लोग उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

विजय माल्या के बेटे ने की सगाई

1 नवंबर को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर सिद्धार्थ माल्या ने अपनी गर्लफ्रेंड जैस्मीन के साथ सगाई की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर में सिद्धार्थ घुटनों पर बैठकर अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करते दिख रहे हैं। हेलोवीन ट्रेंड को मैच करने के लिए विजय माल्या के बेटे ने पंपकिन (कद्दू) वाली ड्रेस पहनी है। वहीं उनकी गर्लफ्रेंड ने चुड़ैल थीम की ड्रेस पहनी है। वहीं दूसरी तस्वीर में दोनों एक दूजे संग पोज देते दिख रहे हैं। वहीं जैस्मिन तस्वीरों में अपनी अंगूठी दिखाती नजर आ रही हैं।  

सिद्धार्थ ने प्यारा पोस्ट

तस्वीरें शेयर करते हुए सिद्धार्थ ने लिखा, ‘मुझे लगता है कि तुम अब हमेशा के लिए मेरे साथ फंस गई हो। मैं तुमसे प्यार करता हूं मेरी जपेट।’ इसके अलावा उन्होंने कद्दू, लाल दिल और अंगूठी वाला इमोजी पोस्ट किया है। उन्होंने आगे लिखा कि इस कद्दू के लिए हां कहने के लिए धन्यवाद। उनके पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए सुजैन खान ने कहा, ‘बधाई हो ये बहुत प्यारा है।’ कई प्रशंसकों ने भी कपल को बधाई संदेश दिए हैं। 

देखें सिद्धार्थ-जैस्मिन की भूतिया सगाई की तस्वीरें

गर्लफ्रेंड ने भी किया पोस्ट

सिद्धार्थ की गर्लफ्रेंड ने भी तस्वीरें पोस्च की हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘हमेशा, हमेशा के लिए…’ इसके अलावा उन्होंने एक और पोस्ट साझा करते हुए लिखा, ‘अक्टूबर…जाहिर तौर पर अक्टूबर में अन्य चीजें भी हुईं, लेकिन अब और कुछ भी मायने नहीं रखता… मेरे जीवन का सबसे अच्छा दिन। बहुत आभारी हूं कि मुझे अपना शेष जीवन अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बिताने का मौका मिला। इस दिन को विशेष बनाने में मदद करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद।’ इन दोनों ही पोस्ट्स के साथ उन्होंने कई तस्वीरें साझा की हैं। 

देखें कुछ और तस्वीरें

कौन हैं जैस्मिन

जैस्मिन के बारे में ज्दाया जानकारी सोशल मीडिया पर नहीं है। जैस्मिन लंबे वक्त से सिद्धार्थ को डेट कर रही हैं। दोनों लिव इन रिलेशन में ही लंबे वक्त से रह रहे हैं। जैस्मिन के इंस्टाग्राम के अनुसार वो घूमने की शौकीन हैं और वो दुनिया भर में ट्रेवल करती हैं। इसकी तस्वीरें वो सोशल मीडिया पर भी साझा करती रहती हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद जाहिर होता है कि वो एक ट्रेवल इंथुजियास्ट हैं। इतना ही नहीं जैस्मिन नेचर और डॉग लवर भी हैं। 

दीपिका से रहा सिद्धार्थ का अफेयर

बता दें, सिद्धार्थ माल्या दीपिका पादुकोण को भी डेट कर चुके हैं। दोनों लंबे वक्त तक रिलेशन में थे। एक्ट्रेस अक्सर उनके साथ स्पॉट की जाती थी। लंबे वक्त तक रिश्ते में रहने के बाद दोनों का ब्रेक अप हो गया। 

Continue Reading
Advertisement

Trending